Category Archives: Uncategorized

सवौच्च न्यायालय के असंवैधानिक कोलेजियम की सिफारिष पर सरकार द्वारा सवौच्च न्यायालय में एक और ईसाई जज के जोसफ की जा रही नियुक्ति पर हिन्दू महासभा ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर अपना गुस्सा प्रकट किया।

सवौच्च न्यायालय के असंवैधानिक कोलेजियम की सिफारिष पर सरकार द्वारा सवौच्च न्यायालय में एक और ईसाई जज के जोसफ की जा रही नियुक्ति पर हिन्दू संगठनो ने हिन्दू महासभा भवन, नई दिल्ली में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर अपना गुस्सा प्रकट किया। इस पत्रकार वार्ता मे हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री श्री वीरेष त्यागी ने मुख्य वक्ता के तौर पर न केवल गुस्सा प्रकट किया गया बल्कि असंवैधानिक कालेजियम को भी आडे हाथो लिया गया।

स्वातंत्र्य वीर सावरकर की १३५ जयंती समारोह को हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया तथा हिन्दू सभा वार्ता विशेषांक का विमोचन भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू के कर कमलों द्वारा किया गया

IMG_5302IMG_5081 IMG_5114

मुसलमानो का अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त करने व जनसँख्या नियंत्रण कानून लागु करने व सड़कों पर नमाज अदा करने के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना व प्रदर्शन करते अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक

WhatsApp Image 2018-05-11 at 9.39.02 AM
मुसलमानो का अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त करने व जनसँख्या नियंत्रण कानून लागु करने व सड़कों पर नमाज अदा करने के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना व प्रदर्शन करते अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक, 

श्री कौशिक जी ने केंद्र सरकार से इन सभी बातों को जल्द पूरा करने का प्रार्थना की और पूरा न कर पाने की स्तिथि में आंदोलन को राष्ट्रव्यापी और उग्र करने की चेतावनी दी

गुजरात व हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा की जीत के लिये बधाई।

प्रतिष्ठा में,
1. श्री नरेन्द्र मोदी जी,
माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार।
2. श्री अमित शाह जी,
राष्ट्रीय अध्यक्ष, भाजपा।

विषय :-गुजरात व हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा की जीत के लिये बधाई।

महोदय,
आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम जानकर हमें अति प्रसन्नता हुई है। दोनों विधानसभाओं में बहुमत प्राप्त करने के लिये आपको बहुत-बहुत बधाई।
आशा करते हैं कि आगे भी आपको चुनावों में सफलता प्राप्त होते रहेगी एवं राष्ट्र की प्रगति दिन दुगुने और रात चौगुने गति से बढ़ती रहेगी।

सादर,

भवदीय

(चन्द्रप्रकाष कौषिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव

हिन्दू हैं केरल में आतंकित : योगी आदित्यनाथ। बंग्लादेश में कैसे बचेंगे हिन्दू : तसलीमा नसरीन ।

प्रतिष्ठा में,

श्री नरेन्द्र मोदी जी,
माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार।
साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली-110011

विषय :- 1. हिन्दू हैं केरल में आतंकित : योगी आदित्यनाथ ।

2. बंग्लादेश में कैसे बचेंगे हिन्दू : तसलीमा नसरीन ।

महोदय,

निवेदन है कि देश के केरल राज्य में हिन्दुओं के सम्बंध में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जो सत्य प्रकट किया है, वह उतना सत्य है जितना सूर्योदय । यह लाख टके का प्रश्न है कि देश की सुदृढ़ केन्द्रीय सरकार स्वदेश में हिन्दू भाइयों को बचाने में सक्षम क्यों नहीं है और इस दिशा में क्या कोई उपाय किए गए हैं ? इसके साथ कम्युनिस्ट उपद्रवियों को कैसे नियंत्रित किया जाए, क्या इसके लिए कोई सूत्र बनाया गया है ? विश्वास है कि शीघ्र ठोस कदम उठाए जाएँगे ।

स्वदेश में हिन्दुओं को और हिन्दुओं की लड़कियों को लव-जिहाद से बचाना सम्भव नहीं हो रहा है तो इस बीच बंग्लादेश में हिन्दुओं के ऊपर हो रहे अत्याचारों का तथ्यपूर्ण खुलासा बहुचर्चित लेखिका बहन तसलीमा नसरीन ने प्रस्तुत करके बेचौन कर दिया है । जो तथ्य इस लेख में आए हैं उनके अनुसार बंग्लादेश में हिन्दू केवल दूसरे दर्जे के नागरिक ही नहीं बल्कि विलुप्त होती हिन्दू जाति है । यह कहने में भी अब संकोच नहीं होना चाहिए कि हिन्दुस्थान में भी हिन्दुओं को मुल्ला-मौलवियों ने तथा कथित धर्मनिरपेक्ष दलों की तुष्टीकरण नीति के बल पर दूसरे दर्जे के नागरिक बना दिए हैं ।

निवेदन है कि केन्द्रीय सरकार कोई ऐसा कदम उठाए, जिससे हिन्दुओं के दुर्बल परिवारों को जिहादी अत्याचारों से और लव-जिहाद से बचाया जा सके।

सादर,
भवदीय

(चन्द्रप्रकाश कौषिक)  राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा)  राष्ट्रीय महासचिव

श्रीराम जन्मस्थान मुक्ति आंदोलन के बलिदानियों की याद में बलिदानी स्मारक का निर्माण कार्य का हुआ शुभारंभ, शीघ्र ही भव्य स्मारक बनेगा-हिन्दू महासभा

नई दिल्ली, 06 दिसम्बर 2017

श्रीराम जन्मस्थान मुक्ति आंदोलन के बलिदानियों की याद में बलिदानी स्मारक का निर्माण कार्य का हुआ शुभारंभ, शीघ्र ही भव्य स्मारक बनेगा-हिन्दू महासभा

आज अखिल भारत हिन्दू महासभा के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय हिन्दू महासभा भवन में अखिल भारत हिन्दू महासभा एवं यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट के संयुक्त तत्वावधान में श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन में बलिदान हुए लगभग पांच लाख बलिदानियों की याद में निर्मित होने वाले बलिदानी स्मारक का शुभारंभ कार्य सैकड़ों साधु-संतों एवं धर्मांचार्यां की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने मंच संचालन किया तथा सभी उपस्थितजनों का स्वागत किया। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रप्रकाष कौषिक, राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेष त्यागी, यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव जयभगवान गोयल ने साधु-संतें को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय प्रचारक इन्द्रेष कुमार, स्वामी राघवानन्द जी महाराज,  जगतगुरू हंस देवाचार्य महामंडलेष्वर स्वामी धर्मदेवजी महाराज, महामंडलेष्वर महंत नवल किषोर दासजी महाराज, आचार्य लोकेषमुनिजी महाराज, महामंडलेष्वर स्वामी अच्चुतानंद गिरि जी महाराज, श्री मंहत अगस्त्यगिरिजी जी महाराज, मंहत तलवार गिरी जी महाराज, स्वामी प्रेमाचार्य जी रामायणी, मंहत मुक्तानन्द जी, मंहत धनष्याम दास जी, थानापति लखनगिरि जी, थानापति सर्वेक्षानन्द जी, कोतवालजी गिरिजानन्द जी, कोतवाल जी दुर्गेषदास जी, महामंडलेष्वर चन्द्रषेखरानन्द गिरि जी, महंत श्याम नाथ जी, मंहत बलराम गिरि जी, महंत प्रेमगिरि जी, महंत भोला गिरि जी, साध्वी पूर्वी साक्षी, कृष्णगोस्वामी जी, संजय गोस्वामी जी, एडवोकेट बी.के. सिन्हा, अमरनाथ गोयल, पूर्णिमा कोठारी, सुरेष खंडेलवाल, दिगम्बर बाबा, उŸार प्रदेष हिन्दू महासभा प्रदेष अध्यक्ष योगेन्द्र वर्मा सहित सैकड़ां साधु-संत, धर्माचार्य, समाजसेवी एवं धर्म प्रेमी उपस्थित थे। बलिदानी स्मारक के शुभारंभ से पूर्व हवन-पूजन किया गया। शीघ्र ही बलिदानी स्मारक का निर्माण होगा। स्मारक स्थल पर अयोध्या से लाई गई श्रीराम ज्योति 24 घंटे जलती रहेगी तथा 24 घंटे श्रीराम नाम का जाप चलता रहेगा। यह स्मारक बलिदानियों को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के उदेष्य से निर्मित किया जा रहा है। जहां देष-विदेष से आकर हिन्दू बलिदानियों के स्मारक पर पुष्प चढ़ा सकेंगे। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने श्रीरामजन्म स्थान मुक्ति आंदोलन की शुरूआत की थी और अब हिन्दू महासभा भवन में बलिदानी स्मारक का निर्माण कराया जा रहा है।

(वीरेष त्यागी)
राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

दीपावली, छठ पर्व एवं अन्य अवसरों पर पूरे देष में पटाखों की ब्रिकी व चलाने पर रोक लगाने के लिये अर्जुन गोपाल एवं अन्य द्वारा दायर की गई याचिका का विरोध करने व याचिकाकर्ताओं द्वारा हिन्दू परंपराआें को रोकने हेतु बार-बार याचिका दायर करने के उद्देष्यों की जांच कराने हेतु।

प्रतिष्ठा में,
श्री नरेन्द्र मोदी जी,
माननीय प्रधानमंत्री, भारत सरकार
साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली-110011

विषयः दीपावली, छठ पर्व एवं अन्य अवसरों पर पूरे देष में पटाखों की ब्रिकी व चलाने पर रोक लगाने के लिये अर्जुन गोपाल एवं अन्य द्वारा दायर की गई याचिका का विरोध करने व याचिकाकर्ताओं द्वारा हिन्दू परंपराआें को रोकने हेतु बार-बार याचिका दायर करने के उद्देष्यों की जांच कराने हेतु।

महोदय,

आपको ज्ञात है कि दीपावली एवं छठ पर्व हिन्दुस्तान के 100 करोड़ हिन्दुओं का अति महत्वपूर्ण पर्व है। हमारी परंपरा है कि इस अवसर पर हिन्दू दीये जलाते हैं और पटाखे चलाते हैं। पटाखे चलाने में बच्चों की खास रूचि होती है। दीपावली के दिन पटाखे फोड़ने की परंपरा अति प्राचीन है। जब भगवान राम रावण का अंत कर अयोध्या लौटे थे, उस खुषी में यह त्यौहार पहली बार मनायी गयी थी। अब प्रत्येक वर्ष मनायी जाती है।
समाचारपत्रों से ज्ञात हुआ है कि अर्जुन गोपाल सहित तीन बच्चों द्वारा माननीय उच्चतम न्यायानय के समक्ष एक याचिका दायर की गई है, जिसके द्वारा पूरे देष में पटाखों की बिक्री व चलाने पर रोक लगाने की गुहार की गई है। दीपावली, छठ सहित सभी खुषी के मौकों पर पटाखा चलाने की परंपरा हमारे समाज में है। प्रदूषण का एक मात्र माध्यम पटाखा नहीं है।
सत्यता है कि पटाखों के अतिरिक्त कई अन्य माध्यमों से पर्यावरण में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के सुचारू नहीं होने से प्रदूषण ज्यादा बढ़ रहा है। बकरीद के दिन लाखों बकरों की बलि के कारण पर्यावरण को अत्यधिक नुकसान पहुंचता है। परन्तु इस पर केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कभी ध्यान नहीं गया है। लाऊडस्पीकर से अजान पढ़ने के कारण बड़े स्तर पर ध्वनि प्रदूषण हो रहा है। परन्तु इसे आजतक नहीं रोका गया है।
हिन्दू विरोधी लोग लगातार हिन्दुओं के धार्मिक पर्वों व परंपराओं के साथ षड्यंत्र करते रहते हैं। बार-बार याचिका दायर कर हिन्दू त्योहारों पर आक्रमण हो रहा है। कभी दीपावली पर पटाखा बैन के लिये याचिका, कभी जलीकटटू पर रोक के लिये याचिका, कभी नदी में मूर्तियों के विसर्जन पर रोक के लिये याचिका। हमें डर है कि कभी याचिका दाखिल कर हिन्दुओं के पर्व-त्योहार मनाने पर भी रोक लगावायी जा सकती है।
आपसे अनुरोध है कि हिन्दुस्तान के 100 करोड़ हिन्दुओं की भावनाओं की रक्षा करने के लिये दीपावली, छठ पर्व एवं अन्य अवसरों पर पटाखों की बिक्री व चलाने पर रोक लगाने के लिये अर्जुन गोपाल एवं अन्य की उच्चतम न्यायालय में दायर याचिका का विरोध करने की कृपा करें। साथ-ही-साथ याचिकाकर्ताओं का पुलिस जांच कराकर यह पता लगाने की कृपा करें कि लगातार हिन्दू परंपराओं को रोकने के लिये याचिका दायर करने की पीछे उनका उदेष्य क्या है तथा उनके पीछे कौन-सी हिन्दू विरोधी शक्तियों का हाथ है।

सादर,
भवदीय

(चन्द्रप्रकाष कौषिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव

(वीरेष त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री