Category Archives: Press Release

देश के सभी मदरसों में बच्चों-बच्चियों के यौन शोषण को रोकने तथा सभी मदरसों की जांच कराने की मांग।

प्रतिष्ठा में,
श्री नरेन्द्र मोदी जी
माननीय प्रधानमंत्री,
भारत सरकार।

विषयः-देश के सभी मदरसों में बच्चों-बच्चियों के यौन शोषण को रोकने तथा सभी मदरसों की जांच कराने की मांग।

महोदय,
मीडिया रिपोर्टों के आधार पर आपको ज्ञात हो कि देश के विभिन्न मदरसों में पढने वाले बच्चों व बच्चियों का मदरसा संचालकों व मौलवियों द्वारा यौन शोषण किया जा रहा है। कई मदरसों में यह उजागर हुआ है तथा पुलिस में उत्पीड़न के षिकार बच्चों व उसके परिवार के सदस्यों ने एफआईआर दर्ज करायी है। ऐसी जानकारी मिल रही है कि अधिकांष मदरसों में संचालकों व मौलवियों द्वारा बच्चों-बच्चियों का यौन शोषण किया जा रहा है। मदरसा संचालक व मौलवी गरीब परिवारों के बच्चों को षिकार बना रहा है।
अतः आपसे मांग है कि देश के सभी मदरसों की उच्च-स्तरीय जांच करायी जायें, जहां भी बच्चों का यौन उत्पीड़न या शारीरिक-मानसिक शोषण हो रहा हो, उन मदरसा संचालकों व मौलवियों पर कड़ी कार्रवाई की जाये तथा ऐसे मदरसों को प्रतिबंधित किया जाये।

सादर
भवदीय

(चन्द्रप्रकाष कौषिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष
(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महामंत्री

प्रतिलिपि :-
(1) माननीय गृह मंत्री, भारत सरकार।

दिल्ली के हस्तसाल गांव से बायीं ओर नाले के बगल से विकास नगर कॉलोनी को जाने वाली सड़क का नाम ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर रोड़‘ रखने की मांग।

(1) श्री अरविन्द केजरीवाल जी,
माननीय मुख्यमंत्री, दिल्ली।
(2) श्री मनीष सिसौदिया जी,
माननीय उपमुख्यमंत्री, दिल्ली एवं
सड़क नामकरण प्राधिकरण, दिल्ली विधान सभा

विषयःदिल्ली के हस्तसाल गांव से बायीं ओर नाले के बगल से विकास नगर कॉलोनी को जाने वाली सड़क का नाम ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर रोड़‘ रखने की मांग।

महोदय,
दिल्ली के हस्तसाल गांव से बायीं ओर नाले के बगल से विकास नगर कॉलोनी को जाने वाली सड़क का नामकरण अभी तक नहीं हुआ है। हस्तसाल गांव व विकास नगर कॉलोनी के निवासियों की मांग हैं कि इस सड़क का नामकरण भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी स्वातंत्र्य वीर सावरकर के नाम पर रखा जाए।
इसी सडक पर एक ईसाई चर्च स्थित हैं, जिसमें लोभ, लालच व षडयंत्र द्वारा हिन्दुओं का ईसाई धर्म में धर्म परिवर्तन कराने का गैरकानूनी कार्य किया जाता है। ईसाई मिषनरियां धर्मांतरण के कार्यों में तेजी लाने के लिये इस सड़क का नाम ‘चर्च रोड‘ रखना चाहती हैं।
अतःआपसे अनुरोध है कि उपर्युक्त सड़क का नामकरण ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर रोड‘ करने की कृपा करें।
सादर, भवदीय

(चन्द्रप्रकाष कौषिक) (मुन्ना कुमार शर्मा) (वीरेश त्यागी)
राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय महासचिव राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

सलमान खान की सजा पर हिन्दू महासभा ने प्रसन्नता व्यक्त की, बरी हुए आरोपियों के विरूद्ध ऊंची अदालत में अपील करे राजस्थान सरकार :हिन्दू महासभा

नईदिल्ली, 05 अपै्रल 2018

सलमान खान की सजा पर हिन्दू महासभा ने प्रसन्नता व्यक्त की, बरी हुए आरोपियों के विरूद्ध ऊंची अदालत में अपील करे राजस्थान सरकार :हिन्दू महासभा

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रप्रकाष कौषिक, राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेष त्यागी ने एक संयुक्त वक्तव्य के द्वारा काला हिरण षिकार केस में जोधपुर के सीजेएम देव कुमार खत्री द्वारा पांच वर्ष की सजा देने पर प्रसन्नता व्यक्त किया है तथा कहा है कि न्याय की जीत हुर्ह है। बिना प्रभाव या दबाब में आकर निर्णय देने के लिये सीजेएम देव कुमार खत्री बधाई के पात्र हैं।
वहीं हिन्दू महासभा नेताओं ने राजस्थान की वसुंधरा राजे सिंधिया सरकार से अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बू, दुष्यंत सिंह सहित सभी बरी किये गये आरोपियों के विरूद्ध ऊंची अदालत में अपील करने की मांग की है। हिन्दू महासभा नेताओं ने कहा है कि सलमान खान के साथ-साथ ये लोग भी काला हिरण षिकार के दोषी हैं। इसलिये इन्हें भी सजा मिलनी चाहिए। हिन्दू महासभा नेताओं ने कहा है कि इस मामले में महासभा द्वारा विष्नोई समाज का पूरा सहयोग किया जायेगा।

(वीरेश त्यागी)
राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

दलित संगठनों द्वारा जारी हिंसा को सरकार तुरन्त रोके : हिन्दू महासभा

नई दिल्ली, 03 अप्रैल 2018

दलित संगठनों द्वारा जारी हिंसा को सरकार तुरन्त रोके  : हिन्दू महासभा

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रप्रकाष कौषिक एवं राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने केन्द्र की राजग सरकार से एससी/एसटी एक्ट पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के उपरांत दलित संगठनों द्वारा जारी हिंसा को तुरन्त रोकने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि विरोध लोकतांत्रिक तरीके से होना चाहिए। एक लोकतांत्रिक समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। हिन्दू महासभा नेताओं ने दलित संगठनों से हिंसा का रास्ता छोड़ने का आहवान किया है। वहीं हिन्दू महासभा नेताओं ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय को भारत की संसद द्वारा पारित कानून की समीक्षा नहीं करनी चाहिए। हमारे संविधान में संसद को कानून बनाने का अधिकार है। न्यायालय को उसकी समीक्षा नहीं करनी चाहिए। हिन्दू महासभा नेताओं ने कहा है कि न्यायालय को धर्म, जाति, भाषा आदि संवेदनषील मुद्दों में सोच-समझकर निर्णय देना चाहिए, ताकि किसी निर्णय या टिप्पणी से हिंसा को बढ़ावा न मिले।

(मुन्ना कुमार शर्मा)
राष्ट्रीय महासचिव

सामूहिक विवाह योजना में गौतमबुद्धनगर जिला सहित पूरे प्रदेष में बरती गई अनियमितताओं व करदाताओं के धन की लूट की उच्चस्तरीय जांच कराने व दोषी अधिकारियों, ग्राम प्रधानों, दलालों व गलत तरीके से बने लाभाथियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग।

प्रतिष्ठा में,

योगी आदित्यनाथ जी महाराज,
माननीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश।
लाल बहादुर शास्त्री भवन, लखनऊ
उत्तर प्रदेष

विषयः-सामूहिक विवाह योजना में गौतमबुद्धनगर जिला सहित पूरे प्रदेष में बरती गई अनियमितताओं व करदाताओं के धन की लूट की उच्चस्तरीय जांच कराने व दोषी अधिकारियों, ग्राम प्रधानों, दलालों व गलत तरीके से बने लाभाथियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग।

महोदय,

आपको ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेष में आपकी सरकार के द्वारा शुरू किये गये अति लोकप्रिय कार्यक्रम सामूहिक विवाह योजना में घोर अनियमितततायें बरती गई हैं। गौतमबुद्ध नगर जिला सहित प्रदेष के अधिकांष जिलों में जिला प्रषासन के अधिकारियों व ग्रामप्रधानों से मिली भगत करके पूर्व में ही शादी-षुदा जोड़ों ने इस योजना का लाभ उठा लिया है। यह केवल सामान्य धंाधली ही नहीं, बल्कि देष व प्रदेष के करोंड़ों करदाताओं के धन की लूट है। यह अति गंभीर मामला है, जिसकी उच्चस्तरीय जांच व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की अवष्यकता है।

आपसे मांग है कि सामूहिक विवाह योजना में गौतमबुद्ध नगर जिला सहित उत्तरप्रदेष के अधिकांष जिलों में बरती गई घोर अनियमितताओं की उच्चस्तरीय जांच करायें, दोषी अधिकारियों, ग्राम प्रधानों, दलालों व गलत तरीके से बने लाभार्थियों पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करें।

सादर,
भवदीय

(मुन्ना कुमार शर्मा)
राष्ट्रीय महासचिव
मो न0-9312177979