Daily Archives: March 30, 2017

जोइरो के विज्ञापन में अश्लीलता ।

प्रतिष्ठा में,
श्री वेंकैया नायडू जी,
माननीय सूचना व प्रसारण मंत्री, भारत सरकार
शास्त्री भवन, नई दिल्ली-110001

विषय :- जोइरो के विज्ञापन में अश्लीलता ।

महोदय,
अंतःवस्त्रों के विज्ञापन शालीन भी हो सकते हैं । किंतु सोची-समझी मानसिकता के तहत ऐसे विज्ञापन दिए जाते हैं, जो शोभनीय न हों । संलग्न विज्ञापन इसी तरह का एक नमूना है ऐसे विज्ञापन इसलिए दिए जाते हैं, क्योंकि विज्ञापनदाता कंपनी और प्रकाशित करने वाले समाचार पत्र पर कोई नियंत्रण नहीं रहता और किसी प्रकार की पूछताछ नहीं की जाती । विश्वास है कि सन्दर्भगत विज्ञापन के संबंध में तत्काल समुचित कार्रवाई की जाएगी और विज्ञापनदाता कंपनी सहित समाचार पत्र को भी कुछ परामर्श दिया जाएगा । इस संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी भिजवाने का कष्ट करें ।

सादर,
भवदीय

(चन्द्रप्रकाश कौशिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा)राष्ट्रीय महासचिव

(वीरेश त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

पश्चिमी पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों की अन्देखी ।

प्रतिष्ठा में,
डॉ. जितेंद्र सिंह जी,
माननीय राज्यमंत्री,
प्रधानमंत्री कार्यालय, भारत सरकार
साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली-110011

विषय :- पश्चिमी पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों की अन्देखी ।

महोदय,

पश्चिमी पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों को भारत सरकार ने पहचान प्रमाण-पत्र जारी करने का निर्णय किया है, हो सकता है कुछ को प्रमाण-पत्र दे दिए गए होंगे और शेष को दिए जा रहे होंगे, जिनके आधार पर वे हिन्दू अर्धसैनिक बलों और अन्य केन्द्रीय सरकारी प्रतिष्ठानों में नौकरियाँ प्राप्त करने के पात्र होंगे । किन्तु यह विचित्र बात है कि 70 वर्षों के बाद भी उन्हें जम्मू और कश्मीर राज्य के स्थायी निवासी का हकदार नहीं माना जाएगा, यद्यपि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुसलमानों को राज्य का स्थायी निवासी माना जा रहा है और उनके लिए विधानसभा में कुछ स्थान भी खाली रखे गए हैं । कमाल की बात है कि जो नहीं हैं, वे सब कुछ हैं और जो हैं, वे कुछ भी नहीं हैं । वे नेताओं (विभाजन के पहले के और विभाजन के बाद के) की अन्देखी और उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं, जबकि उन्होंने विभाजन की त्रासदी झेली है और झेल रहे हैं । विश्वास है कि सरकार पुरानी गलतियों को तत्काल सुधारेगी । इस संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी भिजवाने का कष्ट करें । सादर,

सादर,
भवदीय

(चन्द्रप्रकाश कौशिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव

(वीरेश त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

उत्तर प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने एवं सभी बूचड़खानों को बंद करने की मांग।

प्रतिष्ठा में,
श्री आदित्यनाथ योगी जी,
माननीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

विषय :- उत्तर प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने एवं सभी बूचड़खानों को बंद करने की मांग।

महोदय,
उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने एवं भाजपा को भारी बहुमत दिलाने के लिये आपको अखिल भारत हिन्दू महासभा की ओर से बधाई देते हैं। हिन्दू महासभा परिवार से जुडे़ होने व प्रखर हिन्दूवादी व राष्ट्रवादी होने के कारण आपके मुख्यमंत्री बनने पर हिन्दू महासभा परिवार अति प्रसन्नता का अनुभव कर रही है। हमें विश्वास है कि आपके नेतृत्व में प्रदेश की जनता का कल्याण होगा तथा आपके हिन्दू सुखमय व शांतिपूर्ण जीवन व्यतीत करेंगे। हम आपको आश्वासन देते हैं कि सभी कार्यां व अभियानों में अखिल भारत हिन्दू महासभा आपका पूर्ण सहयोग व समर्थन करेगी।
आपसे अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश की जनता के हित में निम्नलिखित निर्णय तुरंत लेने की कृपा करेंः-
1.    संपूर्ण प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी तत्काल लागू करें।
2.    संपूर्ण प्रदेश में सभी बूचड़खानों को तत्काल प्रभाव से बंद करा दें।
3.    कैलाश मानसरोवर की तरह ही अमरनाथ व चारधाम यात्रियों को भी आर्थिक सहायता प्रदान करें।
4.    धार्मिक कार्यक्रमों, उत्सवों, रामलीलाओं व कथाओं के आयोजन के लिये अनुमति की प्रक्रिया को सरल बनायें।
5.    गायों की हत्या करने वालों व हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने वालों को कठोर दंड देने का आदेश दें।

सादर,

भवदीय

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव

(वीरेश त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

श्री तारिक फतेह को सुरक्षा देने का अनुरोध।

प्रतिष्ठा में,
श्री राजनाथ सिंह जी,
माननीय गृह मंत्री, भारत सरकार
नॉर्थ ब्लॉक, नई दिल्ली-110001

विषय :- श्री तारिक फतेह को सुरक्षा देने का अनुरोध।

महोदय,

यह जानकारी मिली है कि जी न्यूज पर फतेह का फतवा के संचालक हिंदुस्थान के हितैषी श्री तारिक फतेह इस कार्यक्रम को शनिवार और रविवार दो दिन रात्रि में संचालित करते हैं । वे उसमें निष्पक्षता से हिंदुस्थान के संविधान के सामाजिक समरसता के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा-परिचर्चा करते हैं और उस दौरान कुछ मुल्ला-मौलवियों और कुछ युवाओं को आमंत्रित करते हैं ।
ऐसे बड़े विद्वान् और प्रतिष्ठित मुसलमान कुछ दिन पूर्व जश्न-ए-रेखता में आमंत्रित थे, किन्तु अनेक जेहादी तत्त्वों ने उनके साथ भारी मारपीट की और उन्हें शारीरिक तथा मानसिक रूप से आहत किया ।
वैसे तो ऐसे अवसरों पर पहले से ही पुलिस को किसी अप्रिय स्थिति से बचाव के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि इसमें उनकी जान भी ली जा सकती थी । संभवतः आयोजनकर्ताओं ने भी उनके बचाव का कोई उपाय नहीं किया और वे परिदृश्य से दूर रहे अथवा खिसक गए अथवा उन्होंने जान-बूझकर यह स्थिति आयोजित की हो ।
अतः जेहादी लोग जिस तरह अनेक स्थानों पर प्रख्यात लेखिका सुश्री तसलीमा नसरीन के साथ करते रहे हैं, श्री फतेह के साथ भी वही शत्रुता का व्यवहार शुरू हो गया है । इससे पहले कि देश हितैषी श्री फतेह का जीवन खतरे में आ जाए, उन्हें अविलंब सुरक्षा मुहैया कराने के संबंध में निर्णय लिए जाने का अनुरोध है ।

सादर,
भवदीय

(चन्द्रप्रकाश कौशिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा)राष्ट्रीय महासचिव

(वीरेश त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

“स्टेंट” की तरह जाँचों के मूल्य तय करने की मांग।

प्रतिष्ठा में,
श्री जगत् प्रकाश नड्डा जी,
माननीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, भारत सरकार
निर्माण भवन, नई दिल्ली-110011

विषय :- “स्टेंट” की तरह जाँचों के मूल्य तय करने की मांग।

महोदय,
यह सब जानते हैं कि आजकल निजी चिकित्सालयों में रोगी के आते ही अनेक परीक्षण लिख दिए जाते हैं, जिनको कराने में हजारों रूपये खर्च हो जाते हैं । यह भी सब जानते हैं कि संबंधित निजी चिकित्सालयों के चिकित्सकों को परीक्षण के लिए भेजे गए प्रत्येक परीक्षण पर संबंधित प्रयोगशाला से कुछ कमीशन भी मिलता है । इस प्रकार यह एक बड़ा दुष्चक्र बन गया है, जिसमें रोगी और उसके परिवार वाले पिसते हैं ।
वर्तमान केंद्रीय सरकार ने माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में अनेक कल्याणकारी कार्य किए हैं, जिनमें से एक स्टेंट के मूल्य कम करने का भी है । इसी प्रकार जाँचों के मूल्य निर्धारित करने का आदेश शीघ्र देने की कृपा करें। इस संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी भिजवाने का कष्ट करें।

सादर,
भवदीय

(चन्द्रप्रकाश कौशिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव

(वीरेश त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री