Monthly Archives: August 2018

सवौच्च न्यायालय के असंवैधानिक कोलेजियम की सिफारिष पर सरकार द्वारा सवौच्च न्यायालय में एक और ईसाई जज के जोसफ की जा रही नियुक्ति पर हिन्दू महासभा ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर अपना गुस्सा प्रकट किया।

सवौच्च न्यायालय के असंवैधानिक कोलेजियम की सिफारिष पर सरकार द्वारा सवौच्च न्यायालय में एक और ईसाई जज के जोसफ की जा रही नियुक्ति पर हिन्दू संगठनो ने हिन्दू महासभा भवन, नई दिल्ली में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर अपना गुस्सा प्रकट किया। इस पत्रकार वार्ता मे हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री श्री वीरेष त्यागी ने मुख्य वक्ता के तौर पर न केवल गुस्सा प्रकट किया गया बल्कि असंवैधानिक कालेजियम को भी आडे हाथो लिया गया।

देश के सभी मदरसों में बच्चों-बच्चियों के यौन शोषण को रोकने तथा सभी मदरसों की जांच कराने की मांग।

प्रतिष्ठा में,
श्री नरेन्द्र मोदी जी
माननीय प्रधानमंत्री,
भारत सरकार।

विषयः-देश के सभी मदरसों में बच्चों-बच्चियों के यौन शोषण को रोकने तथा सभी मदरसों की जांच कराने की मांग।

महोदय,
मीडिया रिपोर्टों के आधार पर आपको ज्ञात हो कि देश के विभिन्न मदरसों में पढने वाले बच्चों व बच्चियों का मदरसा संचालकों व मौलवियों द्वारा यौन शोषण किया जा रहा है। कई मदरसों में यह उजागर हुआ है तथा पुलिस में उत्पीड़न के षिकार बच्चों व उसके परिवार के सदस्यों ने एफआईआर दर्ज करायी है। ऐसी जानकारी मिल रही है कि अधिकांष मदरसों में संचालकों व मौलवियों द्वारा बच्चों-बच्चियों का यौन शोषण किया जा रहा है। मदरसा संचालक व मौलवी गरीब परिवारों के बच्चों को षिकार बना रहा है।
अतः आपसे मांग है कि देश के सभी मदरसों की उच्च-स्तरीय जांच करायी जायें, जहां भी बच्चों का यौन उत्पीड़न या शारीरिक-मानसिक शोषण हो रहा हो, उन मदरसा संचालकों व मौलवियों पर कड़ी कार्रवाई की जाये तथा ऐसे मदरसों को प्रतिबंधित किया जाये।

सादर
भवदीय

(चन्द्रप्रकाष कौषिक) राष्ट्रीय अध्यक्ष
(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महामंत्री

प्रतिलिपि :-
(1) माननीय गृह मंत्री, भारत सरकार।