कासगंज दंगे में मारे गये चंदन गुप्ता को शहीद का दर्ज देने, परिवार के सदस्यों को पांच करोड़ की आर्थिक सहायता करने व मुख्य आरोपी शकील सहित दंग दंगाईयों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग।

प्रतिष्ठा में,
योगी आदित्यनाथ जी महाराज,
माननीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
लाल बहादुर शास्त्री भवन, लखनऊ
उत्तर प्रदेश

विषयः-कासगंज दंगे में मारे गये चंदन गुप्ता को शहीद का दर्ज देने, परिवार के सदस्यों को पांच करोड़ की आर्थिक सहायता करने व मुख्य आरोपी शकील सहित दंग दंगाईयों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग।

महोदय,

उत्तरप्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के दिन फैले दंगे में मारे गये हिन्दू शेर चंदन गुप्ता की हत्या का संज्ञान लेने की कृपा करें। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित तिंरगा यात्रा के दौरान दंगाइयों के हमले में मारे गये चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी शकील सहित प्रमुख दोषियों की अभी तक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। न ही चंदन गुप्ता के परिवार को आर्थिक सहयोग दिया गया है। 20 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा एक शहीद परिवार के लिये कम है। कासगंज की घटना से यह प्रमाणित होता है कि उत्तरप्रदेष में मुस्लिम कट्टरपंथियों व दंगाईयों का मनोबल बढ़ा हुआ हैं। ऐसे दंगाईयों व कट्टरंपथियों पर कड़ी कार्रवाई की आवष्यकता है।
अतः आपसे मांग है कि मृतक चंदन गुप्ता को शहीद का दर्जा दिया जाये, मृतक के परिवार को पांच करोड़ की आर्थिक सहायता की जाये तथा मुख्य आरोपी शकील सहित दंगाईयों पर कड़ी कार्रवाई की जाये।

सादर,
भवदीय

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव
(वीरेश त्यागी) राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री