रामपुर स्थित मौलाना जौहर विष्वविद्यालय के निर्माण के लिये दलितों की भूमि के अधिग्रहण की जांच कराने व इसके दोषी उत्तर प्रदेष के पूर्व मंत्री मो.आजम खान पर मुकदमा दर्ज करने व अधिग्रहित भूमि दलितों को वापस करने की मांग।

प्रतिष्ठा में,
योगी आदित्यनाथ जी महाराज,
माननीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश।
लाल बहादुर शास्त्री भवन, लखनऊ

उत्तर प्रदेष

विषयः-रामपुर स्थित मौलाना जौहर विष्वविद्यालय के निर्माण के लिये दलितों की भूमि के अधिग्रहण की जांच कराने व इसके दोषी उत्तर प्रदेष के पूर्व मंत्री मो.आजम खान पर मुकदमा दर्ज करने व अधिग्रहित भूमि दलितों को वापस करने की मांग।

महोदय,

आपको ज्ञात है कि रामपुर स्थित मौलाना जौहर विष्वविद्यालय के निर्माण एवं भूमि अधिग्रहण में उत्तर प्रदेष के पूर्व मंत्री मो.आजम खान ने घोर अनियमिततायें बरती हैं। गरीब व दबे-कुचले दलितों की भूमि जबरदस्ती अधिग्रहित कर दी गई । दलितों ने अपनी भूमि देने से मना किया था। परन्तु उस समय के सबसे मजबूत मंत्री मो. आजम खान ने दबंगई करते हुए दलितों की जमीन जबरदस्ती अधिग्रहित करबा दी। इसके साथ-साथ निर्माण कार्य एवं अन्य कार्यों में घोर अनियमितता बरती गई है।

आपसे अनुरोध है कि अनियमितताओं व भूमि के अधिग्रहण की निष्पक्ष जांच कराकर उत्तरप्रदेष के पूर्व मंत्री मो. आजम खान सहित सभी दोषियों पर मुकदमा दर्ज करें तथा अधिग्रहित की गई भूमि गरीब दलितों को वापस करने की कार्यवाही करें।

सादर,
भवदीय

(मुन्ना कुमार शर्मा) राष्ट्रीय महासचिव
(वीरेश त्यागी)राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री